Healthy and sharp brains made from better diet

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बेहतर डाइट से बनाये स्व्स्थ और तेज दिमाग
Dietician - Sheela  Seharawat ( आहार विशेषज्ञ )

गर्भवती महिला के मछली खाने के फायदे 

गर्भवती महिलाओ को मछली खाने की सलाह दी जाती है , कयोंकि मछली कहने से आने वाला बच्चा दिमागी रूप से सेहतमंद होता है ! मछली में ओमेगा भरपूर मात्रा में पाया जाता है !
 सोलमन और टूना मछली में ओमेगा अन्य मछलियों की अपेछा भरपूर मात्रा में पाया जाता है !

प्रेगनेंसी में एक हफ्ते में 12 औंस तक मछली खाना जरूरी है। इससे महिला और शिशु दोनों को जरूरी प्रोटीन और आयरन मिलते हैं। प्रेगनेंट महिला को दिन में 27 मिलीग्राम आयरन की जरूरत होती है जो उसे एनिमिया से बचाता है। 71 ग्राम प्रोटीन की जरूरत होती है जो शिशु को बढ़ने और महिला की शारीरिक बदलावों को पूरा करने में मदद करता है। इतनी मात्रा में प्रगनेंट महिला को आयरन और प्रोटीन का मिलना जरूरी है औऱ मछली प्रोटीन व आयरन का अच्छा स्रोत है। 

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