Blog

 

diet clinic
Dietician Sheela Seharawat
डीटॉक्स आहार

हम इस बात को जानते हैं कि हर व्यक्ति अपनी ऊर्जा को बढ़ाना, अपने शरीर को विषाक्तता से मुक्त करना, इंचों और कुछ किलो को खोना, और उनके स्वास्थ्य को पुनःप्राप्त करना चाहता है!
स्वास्थ्य सुविधाएँ
हमारा डीटॉक्स आहार कार्यक्रम ऐसे लोगों को भी लाभ दे सकता है जो चिकित्सा विकारों से पीड़ित हैं जैसे कि:

  • उच्च रक्त चाप
  • इर्रिटेबल बोवेल सिण्ड्रोम
  • सिरदर्द और माइग्रेन्स
  • एक्जिमा, सोरायसिस और त्वचा के विकार
  • सन्धिशोथ (रह्यूमेटॉइड आर्थराइटिस)

 

डीटॉक्स कार्यक्रम कैसे काम करता है?
डाइट क्लीनिक में, हम इस बात को जानते हैं कि हमारे ग्राहकों के शरीर का सामना हमारे वातावरण में विभिन्न विषाक्तों पदार्थों से होता है। स्रोतों में सम्मिलित हैं – खाद्य पदार्थ जो हम खाते हैं, पानी जो हम पीते हैं, और हवा जिसकी हम साँस लेते हैं। इन विषाक्त पदार्थों में से कई का चपयाचय करना कठिन है और ये समय बीतने पर शरीर में जमा हो जाते हैं। अन्ततोगत्वा, ये यौगिकों पचाने, चपयाचय करने, और उसके पुनर्जनित करने की शरीर की क्षमता को प्रभावित करते हैं।
क्या आप विषाक्त पदार्थ के जमा होने का परिणाम जानते हैं? आपका शरीर धीमा हो जाता है और आपके तन्त्र तनाव में आ जाते हैं। किसी व्यक्ति को हर समय थकान लगती है, नींद विश्रामदायक नहीं है, और आप पाउण्ड जमा करना प्रारम्भ करते हैं।


डाइट क्लीनिक का डीटॉक्स आहार कार्यक्रम इन मुद्दों का समाधान करने के लिए विशेष रूप से डिजायन किया गया है। डीटॉक्स आहार इन कठोर हुए विषाक्त पदार्थों और वसा को तोड़ने और समाप्त करने में आपके शरीर की सहायता करता है, आपके शरीर को इसके प्राकृतिक सन्तुलन को बहाल करने और स्वयम् को ठीक करने के लिए अनुमति देता है।


आहार योजना आपके शरीर को गुणवत्तायुक्त पोषणों और ऐसी ऊर्जा को प्रदान करने के लिए डिजायन किया गया है जिसकी इसे सफाई करने की प्रक्रिया के दौरान स्वयम् को समर्थन देने के लिए आवश्यकता है। और कोई दवाएँ या इंजेक्शन्स नहीं, कोई व्यायाम नहीं हैं। बस अच्छा सम्पूर्ण भोजन जिसे आप स्वयम् के लिए पकाते हैं। जैसा कि हम कहते हैं कि कोई भुखमरी नहीं, कोई दवा नहीं, कोई व्यायाम नहीं, कोई एकरस आहार नहीं।