Blog

 

डाइट क्लीनिक जानता है कि प्रसिद्ध और एक अच्छी तरह से जानी-पहचानी हस्ती होने के लिए किसी व्यक्ति से ईमानदार आत्मसम्मान और एक सम्पूर्ण शरीर संरचना के एक चित्र को चित्रित करने की आवश्यकता है। वक्रीय शरीरों के वे दिन गए, अब यह साइज जीरो फिगर का समय है। और यह इस घटना के कारण से है कि लगभग हर महिला सेलिब्रिटी किसी विशेष आहार रेजाइम के साथ जुड़ी हुई है। परन्तु यह एक आम तर्क का आह्वान करता है कि उनमें विश्वास करना है या नहीं क्योंकि ऐसे आहारों को सेलिब्रिटी सितारे के शरीर की संरचना और रक्त की संरचना के आधार पर बनाया जाता है। यद्यपि ये सेलिब्रिटी सितारे आमतौर पर शेखी नहीं बघारते हैं या उनके अनुयायियों को अपने आहार-सम्बन्धी चरणचिह्नों का अनुसरण करने की सिफारिश नहीं करते हैं, परन्तु क्योंकि रोल मॉडल्स को भगवान माना जाता है, इसलिए कई व्यक्ति उनके चरणचिह्नों का अनुसरण करते ही हैं।


डाइट क्लीनिक में, हम इस बात को जानते हैं कि सेलिब्रिटी आहार निम्न कार्ब निम्न कैलोरी आहारों का एक संयोजन है जिसे हमारे ऐसे आहार विशेषज्ञों द्वारा विशेष रूप से डिजाइन किया गया है जिनका क्षेत्र में अनुभव है। परन्तु यह बात सुझाव देने योग्य है कि किसी ऐसे स्वस्थ आहार को अपनाएँ जिसमें बहुत सारे फल, फलों के रस, सब्जियाँ, और अन्य ऐसी वस्तुएँ जो कैलोरियों में निम्न हैं, निहित हैं।


अधिकांश महिलाएँ किसी आहार पर जाने पर किसी युद्ध क्षेत्र में जाने के रूप में विचार करती हैं क्योंकि वे वजन के मुद्दों के बारे में इतने अधिक तनाव में होती हैं कि यह उनके लिए एक बड़ी बात हो बन जाती है। इस बात से अन्तर नहीं पड़ता है कि किस आहार का आप पालन करते हैं, यह बात महत्वपूर्ण है कि यह आपके शरीर की संरचना के अनुरूप होना चाहिए और इसके कारण स्वास्थ्य के कोई भी मुद्दे, जैसे कि जोड़ों में दर्द, एकाग्रता के स्तरों के कम होने, निम्न ऊर्जा, त्वचा का सूख जाना और गलत आहार योजनाओं के अन्य ऐसे प्रभाव, नहीं होते हैं। हम उपरोक्त के बारे में विशेष विचार लेते हैं। यद्यपि चुस्त-दुरुस्त और स्वस्थ होने में कोई हानि नहीं है, आजकल विज्ञान तक ने विभिन्न सर्वेक्षणों और शोधों के माध्यम से इस बात को प्रमाणित किया है कि जो लोग चुस्त-दुरुस्त हैं उनके हृदय-सम्बन्धी या तन्त्रिका रोगों के कारण रोगग्रस्त पड़ जाने की सम्भावना ऐसे लोगों की तुलना में कम है, जो मोटे और अधिक वजन वाले हैं।


डाइट क्लीनिक में, हम इस बात को जानते हैं कि सभी सेलिब्रिटी आहार पैकेज का सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि केवल ऐसी चीजों को उठाएँ जो लम्बे समय में लाभ देंगी और क्रैश और छोटी अवधि के आहारों के लिए नहीं जाएँ जो आपका वजन तब और अधिक बढ़ा देंगे, जब आप आहार रेजाइम का अनुपालन करना बन्द करते हैं, हमारी योजनाएँ वजन घटाने के साथ जुड़े हुए पक्ष और विपक्ष को समझने के प्रयोजन के लिए डिजायन की गई हैं और आपकी सहायता करती हैं, अभी सम्मिलित हों...