Blog

 

diet clinic
Dietician Sheela Seharawat
ऑनलाइन आहार

फ़ूड डायरी
आपकी फ़ूड डायरी दिन को आपके कैलोरी एलाउन्स के साथ प्रारम्भ करती है और, जैसे-जैसे आप ऐसी चीज़ों को जोड़ते हैं जिन्हें आपने खाया है, यह आपको बताती है कि आपके पास कितना एलाउन्स शेष है। फ़ूड डायरी उसका हिसाब भी रखती है जिसका आप सेवन करते हैं - और आहार विशेषज्ञ को महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करती है, ताकि वह आपके लिए नए सन्तुलित आहार को बना सकें।


व्यायाम डायरी
आपकी व्यायाम डायरी आपके व्यायामों का हिसाब रखती है। जलाई गई कैलोरीज़ को आपकी फ़ूड डायरी के उस दिन के लिए कैलोरी एलाउन्स में जोड़ा जाता है – एक छोटा व्यायाम करने के लिए अच्छी प्रेरणा क्योंकि व्यायाम वजन घटाने के साथ सहायता करता है।


पाकविधियाँ
आप नई पाकविधियाँ पा सकते हैं, या वजन घटाने के किसी आहार के लिए उपयुक्त हमारी वजन घटाने की पाकविधियाँ में से कुछ को आज़मा सकते हैं।
वजन घटाने के लक्ष्य को स्थापित करना
पता लगाएँ कि आप अभी कहाँ हैं, आपके लिए एक स्वस्थ वजन कितना है, अपने वर्तमान वजन को बनाए रखने के लिए प्रत्येक दिन आपको कितनी कैलोरीज़ की आवश्यकता है और जिस दर को आप चुनते हैं उस पर आपके वजन घटाने के लक्ष्य तक पहुँचने के लिए कितनी कैलोरीज़ होती हैं।


वजन घटाने के परिणाम
वजन घटाने के किसी ग्राफ पर एक अच्छा नीचे की ओर ढलान जितना सन्तोषजनक और कुछ नहीं है। आप वजन घटाने, इंच घटाने और शरीर में वसा प्रतिशत को रिकॉर्ड कर सकते हैं और उसका हिसाब रख सकते हैं।
www.Onlinediets.in पर बहुत सारे आगामी औज़ार हैं - और आप उन्हें 24 घण्टे के लिए निःशुल्क आज़मा सकते हैं, अभी सम्मिलित हों