Blog

 

क्या आप अपना पसन्दीदा काम कर रहे हैं, परन्तु आपका शरीर किसी बुरा सपने जैसा है? तब डाइट क्लीनिक न्यूनतम प्रयास और अधिकतम परिणाम के साथ वजन कम करने में कामकाजी महिलाओं और पुरुषों की सहायता करने के लिए डिजायन की गई एक आहार योजना के साथ बचाव के लिए आता है...
चाहे हम किसी कार्यालय में काम करते हैं, लगातार यात्रा करते रहते हैं स्कूलों में या चिकित्सालयों में दिन बिताते हैं, वजन कम करना और काम करना किसी चुनौती से अधिक हो सकता है।


डाइट क्लीनिक में, हम यह समझते हैं कि काम करने के जीवन का हमारी कमर की रेखा पर कोई गम्भीर प्रभाव हो सकता है। दोपहर के चॉकलेट रन्स, व्यापार के लंचेज़, कार्यालय के बिस्कुट्स और आसपास की वेण्डिंग मशीनें, सभी हमारे वजन को बढ़ा सकते हैं। माँग करने वाले बॉसेज़, असम्भव समय सीमाएँ और एक नियन्त्रण के बाहर के काम का बोझ हमें तनाव में और थका हुआ महसूस करता हुआ छोड़ सकता है, इस परिणाम के साथ कि हमारे सुबह के नाश्ते और/ या दोपहर के भोजन को छोड़ने और स्वयम् को प्रसन्न करने और स्वयम् को ऊर्जा का एक बहुत आवश्यक इंजेक्शन देने के लिए, उच्च-कैलोरी स्नैक्स खाद्य पदार्थ को पकड़ने की और अधिक सम्भावना है।
वजन कम करने की हमारी आवश्यकता के लिए हम बस उसे दोष नहीं दे सकते है जो 9 बजे सुबह और 9 बजे शाम के बीच होता है। कुछ पेयों के साथ दिन की समस्याओं पर विचार करने के लिए, काम के बाद सहयोगियों के साथ पब या वाइन बार के लिए अक्सर जाना कैलोरीज़ को जोड़ सकता है।


काम पर किसी व्यस्त दिन के बाद, हम में से कई लोग रात का खाना एक स्वस्थ पकाते हुए रसोई में समय बिताते हुए पसन्द करना बस महसूस नहीं करते है। परिणाम: हम तैयार भोजनों का सहारा लेते हैं या किसी घर-पहुँच सेवा का आदेश देते हैं और शराब के कुछ गिलासों के साथ शिथिल होते हैं। इस बीच, कार्यालय में देर रात तक बहुत बार काम करना या बस थक गया होने का अर्थ यह हो सकता है कि हम अन्त में हमारे सामान्य व्यायाम को छोड़ देते हैं और इसके स्थान पर टीवी के सामने सोफे पर पसर जाते हैं।
हम वजन खोने के लिए वहाँ हैं - ठीक है, जब आप पूरा समय काम कर रहे हैं, यह किसी बहुत अधिक कठिन काम की तरह प्रतीत होता है। अजीब और अद्भुत सामग्री के लिए खरीदारी करना, और जब आप अपने घर जाते हैं, तब पैक्ड लंचेज़ बनाना और रसोई घर में घण्टे बिताना, आपकी 'करने के लिए कामों की सूची’ में काम जोड़ देता है। अच्छी समाचार तब यह है कि वजन कम करने के लिए आपको इन चीज़ों में से किसी को भी करने की आवश्यकता नहीं है। और यह वह जगह है जहाँ पर, जो लोग सारा दिन काम करते हैं, उनके लिए विशेष रूप से डिजाइन की गई भोजन की एक योजना के साथ, डाइट क्लीनिक बचाव के लिए आता है।


हम सुबह के नाश्ते से दोपहर के भोजनों तक, उसके बाद रात के भोजन, जिनमें चाय के समयों और अन्य सामानों सम्मिलित हैं, आहारों को डिजाइन करते हैं।
यदि आप काम करते हैं, तो डाइट क्लीनिक आपके लिए एकदम सही है...

  • आप चलते-फिरते रहते हुए सुबह का नाश्ता या दोपहर के भोजन ले सकते हैं, आपके पास चुनने के लिए एक विस्तृत “करने वाले कामों की सूची” होगी।
  • आप कार्यालय में कभी-कभी दावत का आनन्द अभी भी ले सकते हैं, एक सप्ताह में 4-5 बार बाहर जाना।

यहाँ वह है जो करना है... बस हमारे साथ सम्मिलित हों