Blog

 

diet clinic
Dietician Sheela Seharawat
The Best Tips For Hair Skin and Nails

बाल, त्वचा और नाखून शरीर में कई जैव-रासायनिक असन्तुलनों को प्रतिबिम्बित करते हैं। इसलिए, अच्छी तरह से पोषण किए गए, सुन्दर बाल, त्वचा और नाखूनों को सुनिश्चित करने के लिए, पोषक तत्वों के एक स्वस्थ सन्तुलन को बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है।


बाल और नाखून शरीर के स्वास्थ्य को दो से छः महीने पहले दर्शाते हैं। त्वचा किन्हीं भी असन्तुलनों को बहुत अधिक तुरन्त प्रतिबिम्बित करती है। त्वचा शरीर का सबसे बड़ा अंग है और यह विषाक्त पदार्थों की एक विविधता को पूरी तरह से हटाने के लिए जिम्मेदार है। निश्चित रूप से, इसका अर्थ यह है कि अन्दर क्या हो रहा है, इसके बड़े भाग को आपकी त्वचा की दिखावट में तुरन्त प्रतिबिम्बित किया जाएगा।


डाइट क्लीनिक में, हम इस तथ्य को जानते हैं कि, यह बात अद्भुत है कि हम अपनी त्वचा और बालों को बाहर से पोषण देने पर ध्यान केन्द्रित करने में अपना कितना अधिक समय (और धन) व्यय करते हैं? यदि आप इसके बारे में सोचते हैं, तो आपकी त्वचा को अच्छा रखने के लिए सबसे अच्छा तरीका दो-धारी है - इसे त्वचा को 'बाहर से अन्दर' और 'अन्दर से बाहर' पोषण देने पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए!


स्वस्थ, मजबूत त्वचा, बालों और नाखूनों के लिए प्रोटीन एक आधारभूत नींव पोषक तत्व है। और यदापि हममें से अधिकतर लोग पर्याप्त प्रोटीन खाते हैं, यह ध्यान देने योग्य बात है कि वहाँ कुछ प्रोटीन खाद्य पदार्थ है जो त्वचा के लिए वास्तव में अच्छे हैं। नाम से, मछली।


डाइट क्लीनिक में, हम ऐसे आहारों की योजना बनाते हैं, जो पोषक तत्वों में प्रचुर, अच्छी तरह से सन्तुलित आहार हैं, जो किसी स्वस्थ शरीर के लिए आवश्यक हैं। हमारे आहार विशेषज्ञ आपको स्वस्थ बालों, त्वचा और नाखूनों को बढ़ाने और बनाए रखने की अनुमति देते हैं। यदि आपको पर्याप्त पोषण नहीं मिलता है, तो आपको दशाओं, जैसे कि शुष्क बाल, बालों के झड़ने, शुष्क त्वचा, एक्जिमा, मुँहासे और भंगुर नाखूनों, के लिए जोखिम है। विशिष्ट विटामिन्स में प्रचुर खाद्य पदार्थ स्वस्थ बालों, त्वचा और नाखूनों को बनाए रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं।


हम एक ऐसी प्राकृतिक आभा में विश्वास करते हैं जो अच्छे स्वास्थ्य के साथ आती है, और यह अक्सर हमारी त्वचा, बालों और नाखूनों में प्रतिबिम्बित होती है। जो आहार हम आपको खाने के लिए देंगे, वो इस बारे में एक प्राथमिक भूमिका निभाएँगे कि आप कितने स्वस्थ दिखते और महसूस करते हैं।
अभी सम्मिलित हों…।